Saturday, July 29, 2017

जयकारों के साथ रवाना होगी डिग्गी कल्याणजी की पैदल यात्रा


जयकारों के साथ रवाना होगी डिग्गी कल्याणजी की पैदल यात्रा
  • डिग्गीपुरी कल्याण लक्खी पदयात्रा समिति, जयपुर के तत्वावधान में डिग्गी कल्याणजी की लक्खी पैदल यात्रा 21 अगस्त को रवाना होगी।
जयपुर।
डिग्गीपुरी कल्याण लक्खी पदयात्रा समिति, जयपुर के तत्वावधान में डिग्गी कल्याणजी की लक्खी पैदल यात्रा 21 अगस्त को रवाना होगी। पदयात्रा को प्रातः 9 बजे बजे उच्च शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ केसरिया ध्वज दिखाकर चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर से रवाना करेंगे। इस मौके पर डिग्गी के ठाकुर रामप्रताप सिंह भी मौजूद रहेंगे। समिति के अध्यक्ष एवं यात्रा के संयोजक श्रीजी शर्मा ने बताया कि पैदल यात्रा जयकारों के साथ विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए जाएगी।
ये भी पढ़िए- इन 5 जगहों पर रहें सावधान, यहां पार्टनर के साथ हो सकता है पंगा
पदयात्रा की व्यवस्थाओं के लिए कई संघ-संस्थाएं अपना सहयोग दे रहे हैं। इसके लिए पदाधिकारी एवं सदस्य जुटे हुए हैं। पदयात्रा मार्ग पर जगह-जगह भंडारों एवं जलपान के लिए टेंट लगाए जाएंगे।
diggi
पदयात्रियों की सुविधा के लिए मार्ग के चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। पदयात्रा ताड़केश्वर मंदिर से रवाना होकर लवाजमे के साथ न्यू गेट तक जाएगी।
diggi
यहां से गुजरेगी पदयात्रा
पदयात्रा मोती डूंगरी गणेशजी होते हुए दुर्गापुरा, सांगानेर, मदरामपुरा, हरसुलिया, फागी, चौसला होते हुए  मंगलवार 25 अगस्त को डिग्गीपुरी पहुंचेगी।
diggi
वहां शाम 5 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। मंदिर में ध्वज अर्पित करने के बाद रात्रि को सत्संग का आयोजन होगा। इस यात्रा में जयपुर के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से आने वाली पदयात्राएं भी शामिल होंगी।

No comments:

Post a Comment